Thursday February 21,2019

तीसरी धनिया सेमिनार 10 मार्च को कोटा में

Published Feb 07, 2019 08:13:00   मोलतोल संवाददाता  

कोटा। धनिया व्यापारी एवं खाद्य पदार्थ कैनवेसिंग एजेंटस एसोसिएशन संस्था के तत्वाधान में 10 मार्च 2019 रविवार को कोटा के होटल कंट्री इन एंड सूइट में विश्व स्तरीय धनिया सेमिनार आयोजित होगी। इस सेमिनार में देश विदेश से कारोबारी, मसाला उत्पादक और निर्यातक धनिया के विभिन्‍न पहलूओं पर मंथन करेंगे। साथ ही इस साल धनिया की फसल का अनुमान, गुणवत्ता, किसानो से सम्पर्क, भविष्य की योजना एवं रिसर्च की नई तकनीक की जानकारी भी यहां उपलब्‍ध होगी।

एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश चन्द दलाल ने बताया कि धनिया सेमिनार करने का मुख्य उद्देश्य धनिया की बोआई, पैदावार, मौसम प्रभाव और भविष्य के रूझान का आंकलन करने के साथ ही इसके व्यापार से जुड़े प्रत्येक वर्ग के साथ संवाद स्थापित करना है ताकि व्यापार में आ रहे निरंतन बदलाव के अनुरूप सभी वर्ग स्वंय को उसी अनुरूप समायोजित कर सकें। इस सेमिनार में देश भर से लगभग 700 प्रतिनिधियों के आने की सभांवना है।


पुणे के सुहाना मसाला, चेन्‍नई की आची मसाला, मुंबई के जेब्स इंटरनेशनल, बैतूल ऑयल, इन्दौर के पी सी कनन ग्रुप, रामदेव फूलचन्द एवं स्टार एग्री ग्रुप इस सेमिनार के मुख्‍य स्‍पॉन्‍सर होंगे। बता दें कि धनिया के व्यापार का मुख्‍य कारोबारी केंद्र कोटा है। यहां की निकटवर्ती मंडियों में रामगंज मंडी, बारां, भवानी मंडी, छबडा एवं मध्‍य प्रदेश की कुम्भराज, ब्यावरा, नीमच एवं गुना शामिल हैं। देश भर में पैदा होने वाले कुल धनिया में राजस्थान और मध्यप्रदेश का योगदान 80 फीसदी है।

एसोसिएशन के सचिव रतन लाल गोचर ने बताया कि धनिया सेमिनार के रजिस्ट्रेशन शुरु हो गए हैं और अच्‍छा प्रतिसाद मिल रहा है। इस सेमिनार का रजिस्‍ट्रेशन शुल्‍क 1500 रुपए रखा गया हैं। बाहर से आने वाले प्रतिनिधियों के लिए होटल कंट्री इन एंड सूइट में ठहरने की व्यवस्था की गई है।

(मोलतोल ब्‍यूरो; +91-75974 64665)





The Forex Quotes are powered by Investing.com.

Live World Indices are powered by Investing.com

मोलतोल.इन साइट को अपने मोबाइल पर खोलने के लिए आप इस QR कोड को स्कैन कर सकते है..