Tuesday December 11,2018

ग्‍वार सेमिनार के लिए बड़ी संख्‍या में हुए रजिस्‍ट्रेशन

Published Sep 15, 2018 08:14:00   मोलतोल संवाददाता  

जयपुर। खरीफ फसल ग्‍वार सीड पर इस साल राष्‍ट्रीय सेमिनार राजस्‍थान के जोधपुर शहर में 2 अक्‍टूबर को होगी। इस सेमिनार में भाग लेने के लिए बड़ी संख्‍या में रजिस्‍ट्रेशन हुए हैं और यह संख्‍या उम्‍मीद से ज्‍यादा है। यह जानकारी वायदा बाजार एथनिक ग्रुप के एडमिन पुखराज चोपड़ा दी।

चोपड़ा ने बताया कि इस सेमिनार में शामिल होने के लिए देश भर से बड़ी संख्‍या में किसानों, ग्‍वार सीड एवं गम कारोबारियों, स्‍टॉकिस्‍टों, हैजरों, वायदा कारोबारियों, निर्यातकों एवं कल कारखाने वालों ने रजिस्‍ट्रेशन कराए हैं। जिनके रजिस्‍ट्रेशन हो चुके हैं, उन्‍हें इस सेमिनार में शामिल होने के लिए रजिस्‍ट्रेशन नंबर भेजा जा रहा है। यह नंबर सेमिनार हॉल में प्रवेश करते समय दिखाना/बताना होगा। इस नंबर के अभाव में सेमिनार में शामिल नहीं हो सकेंगे।

उन्‍होंने कहा कि सेमिनार में ग्‍वार सीड फसल का हाल, उत्‍पादन आंकडें, ग्‍वार गम की निर्यात संभावनाएं, ग्‍वार सीड और गम की मांग एवं आपूर्ति, ग्‍वार सीड और ग्‍वार गम का प्राइस आउटलुक जारी किया जाएगा। इसके अलावा ग्‍वार कोरमा निर्यात संभावनाओं पर भी विचार विमर्श होगा। सेमिनार में ग्‍वार गम इंडस्‍ट्रीज की समस्‍याओं एवं इंडस्‍ट्रीज की भावी संभावनाओं पर भी बात होगी।

बता दें कि 2 अक्टूबर 2018 को ग्‍वार दिवस पर वायदा एथनिक ग्रुप द्वारा जोधपुर में डा सम्पूर्णानंद(S. N.) मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम हाल, शास्त्रीनगर में होगी। यह सेमिनार सुबह 9:15 बजे से दोपहर 4 बजे तक होगी। इस सेमिनार में भाग लेने के इच्‍छुक अपना रजिस्ट्रेशन मोबाइल नंबर 6376681218 पर मैसेज या व्‍हॉटसऐप के माध्‍यम करा सकते हैं। दूसरी ओर, कमोडिटी बाजार की वेबसाइट एवं मोबाइल एप्‍लीकेशन मोलतोल MOLTOL इस सेमिनार को कवरेज करेगी। सेमिनार में शामिल होने वाले मुख्‍य वक्‍ताओं के स्‍पीच को मोलतोल के यूटयूब चैनल पर सेमिनार के अगले दिन 3 अक्‍टूबर को देखा जा सकेगा। मोलतोल यूटयूब चैनल सब्‍सक्राइब करने के लिए इस लिंक पर जाकर आप सब्‍सक्राइब कर सकते हैं।

https://www.youtube.com/channel/UCxKIHs5z1XYwRitd-tN1kNg

(मोलतोल ब्‍यूरो; +91-75974 64665)





The Forex Quotes are powered by Investing.com.

Live World Indices are powered by Investing.com

मोलतोल.इन साइट को अपने मोबाइल पर खोलने के लिए आप इस QR कोड को स्कैन कर सकते है..