Sunday April 30,2017

शेयर बाजार में हर गिरावट पर करें खरीद

Published Mar 19, 2017   मोलतोल संवाददाता  

इंदौर। दो वर्ष के लंबे समय के कंसोलिडेशन के बाद भारतीय शेयर बार नई ऊंचाई पर पहुंच गए है। बीजेपी की यूपी चुनाव में शानदार जीत, विदेशी निवेशकों द्वारा जोरदार खरीदारी, भारतीय बाजार में तेजी के सबसे प्रमुख कारण थे। भारतीय बाजार की यह तेजी बहुत लंबे समय तक जारी रहने की उम्मीद है, जहां निवेशकों को हर गिरावट पर खरीदारी की सलाह है।

विदेशी निवेशक भारत की ग्रोथ स्टोरी पर लगातार भरोसा दिखा रहे है, वही इस वर्ष म्‍युचुअल फंड में तेजी से फंड इनफ्लो में बढोत्तरी देखने को मिल रही है, अर्थात संस्थागत निवेशकों का लगातार बाजार को सपोर्ट मिलता रहेगा। गत सप्ताह निफ्टी एवं सेंसेक्स क्रमशः 9160/29648 के स्तर पर लगभग 2.5 की साप्ताहिक बढ़त के साथ रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए।

इस सप्ताह के प्रमुख घटक: विदेशी बाजारो का रुख बाजार की आगे की दिशा के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। विदेशी एवं घरेलू संस्थागत निवेशको का रुख भी महत्वपूर्ण रहेगा, गत सप्ताह विदेशी निवेशको ने लगभग कुल 8100 करोड़ की खरीदारी की थी और घरेलू संस्थागत निवेशको ने कुल लगभग 2200 करोड़ की बिकवाली की थी। इसके अलावा रुपए और कच्चे तेल की चाल अन्य प्रमुख घटक रहेंगे।

टेक्निकल आउटलुक: स्‍वस्तिक इनवेस्‍टमार्ट, इंदौर के इक्विटी विश्‍लेषक संतोष मीणा का कहना है कि टेक्निकल चार्ट पर निफ्टी एक नए बुल जोन में जा चुका है जहां निफ्टी जल्द ही पांच अंकों में जा सकता है, हालांकि बाजार में जल्द ही एक करेक्शन (मुनाफावसूली) की उम्मीद की जा सकती है, लेकिन खरीदारी के लिए यह एक अच्छा मौका होगा। अगर बाजार में मुनाफावसूली आती है तो 9060-8980 का क्षेत्र मजबूत सपोर्ट का काम करेगा।

(मोलतोल ब्‍यूरो; +91-75974 64665)




The Forex Quotes are powered by Investing.com.

Commodities are powered by Investing.com

Live World Indices are powered by Investing.com

मोलतोल.इन साइट को अपने मोबाइल पर खोलने के लिए आप इस QR कोड को स्कैन कर सकते है..